Airtel Unlimited 5G Data Policy

Airtel Unlimited 5G Data Policy: भारती एयरटेल ने देश में 5G यूसेज को लेकर नियम व शर्तें साफ कर दी हैं। टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) की ओर से टेलीकॉम कंपनियों, Jio और Airtel, को यह निर्देश दिए गए थे कि वे अपनी 5जी अनलिमिटिड सर्विस की पॉलिसी को साफ साफ शब्दों में परिभाषित करें। जिसके बाद एयरटेल ने अपने 5जी अनलिमिटिड सर्विस के बारे में साफ करते हुए कहा है कि 5G अनलिमिटिड डेटा एयरटेल यूजर्स को एक कॉम्पलिमेंट्री बेनिफिट के तौर पर पेश किया जाता है। लेकिन इसकी कुछ शर्तें भी हैं।

Airtel ने 5G अनलिमिटिड यूसेज पॉलिसी के बारे में आगे कहा कि यह सर्विस केवल व्यक्तिगत इस्तेमाल और नॉन-कमर्शियल यूज के लिए है। किसी भी तरह से इसे व्यावसायिक रूप में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। जिसके लिए कंपनी प्रति महीना (30 दिनों के लिए) 300GB तक की सीमा तय करती है। अगर इसके ऊपर कोई सब्सक्राइबर इसे इस्तेमाल करता है तो यह कमर्शियल इस्तेमाल में माना जाएगा।

वोडाफोन आइडिया ने दरअसल, टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) को यह शिकायत की थी कि टेलीकॉम कंपनियां, Jio और Airtel, अपनी 5G सर्विस की कीमत को निर्धारित करें। जिसके बाद TRAI के निर्देश पर एयरटेल ने अपनी 5G पॉलिसी को लेकर यह अपडेट जारी किया है। अधिकारिक रूप से बयान जारी करते हुए कंपनी ने वेबसाइट पर पॉलिसी को स्पष्ट किया है जिसके अनुसार, ”Unlimited 5G डेटा एयरटेल यूजर्स के लिए एक इंट्रोडक्ट्री ऑफर है जिसके तहत यूजर्स 5G की पावर का अनुभव ले सकते हैं। ऐसे यूजर्स जिनके पास 5G इनेबल्ड डिवाइसेज हैं, और जो Airtel 5G Plus नेटवर्क के साथ जुड़ चुके हैं, वे योग्य प्रीपेड प्लान के तहत अनलिमिटिड 5G सर्विस का लाभ ले सकते हैं।”

बता दें कि एयरटेल प्लान जो कि अनलिमिटिड 5G डेटा ऑफर करते हैं, Rs 239 से शुरू होते हैं। कंपनी के अनुसार इससे ऊपर के सभी प्रीपेड प्लान्स में कस्टमर अनलिमिटिड 5G सर्विस के लिए दावा कर सकते हैं, और सर्विस का अनुभव ले सकते हैं। एयरटेल ने अपनी 5G सर्विसेज को अक्टूबर 2022 में शुरू किया था। एयरटेल के साथ Jio ने भी अपनी 5जी डेटा यूसेज पॉलिसी को लेकर स्पष्टीकरण जारी किया है।

Gemini AI: Google ने बनाया इंसानों की तरह सोचने वाला एक नया AI टूल, ChatGPT भी फेल

Share.

मैं सुभाष यादव ssresult.com का मालिक हूं। मुझे टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की खबरों से प्यार है और बिजनेस की खबरों में भी थोड़ी दिलचस्पी है। मेरा मकसद टेक्नोलॉजी की खबरों को आसान भाषा में लोगों तक पहुंचाना है। मुझसे ssresult88@gmail.com और subhashgaya2023@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है।

Comments are closed.