WhatsApp पर Delete For Me ऑप्शन गलती से हो गया टैप, फिक्र की कोई बात नहीं; ये सेटिंग आएगी काम

नई दिल्ली: वॉट्सऐप का इस्तेमाल चैटिंग, कॉलिंग, फाइल-शेयरिंग के लिए करोड़ों लोग कर रहे हैं। आप भी वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते होंगे। क्या आपके साथ भी ऐसा हुआ है जब ग्रुप या इंजिविजुअल चैट में आप गलत मैसेज कर बैठे हों और आप इस मैसेज को जल्द से जल्द डिलीट करने की आपाधापी में खुद के लिए ही मैसेज डिलीट कर बैठे हों। अगर हां तो ये जानकारी आपके लिए बेहद काम की साबित होने वाली है।

दरअसल, डिलीट फॉर मी के ऑप्शन पर टैप करना वॉट्सऐप यूजर्स के लिए एक कॉमन परेशानी है। हालांकि, एक खास सेटिंग से मैसेज खुद के लिए डिलीट होने से रोका जा सकता है।

क्या है वॉट्सऐप का डिलीट फॉर मी ऑप्शन

दरअसल, वॉट्सऐप पर मैसेज को डिलीट करने के लिए दो तरह के ऑप्शन मिलते हैं। जब आप डिलीट फॉर मी ऑप्शन पर टैप कर देते हैं तो मैसेज को किसी दूसरे की नजर में आने से नहीं बचाया जा सकता है। आप ठीक उसी समय मैसेज से अपना कंट्रोल खो देते हैं।

यह कई बार वॉट्सऐप यूजर के लिए शर्मिंदगी की भी वजह बन जाती है। वॉट्सऐप यूजर खुद के लिए डिलीट करने के बाद इसे दूसरे यूजर्स के लिए चाह कर भी डिलीट नहीं कर सकता है।

मैसेज खुद के लिए डिलीट होने से कैसे रोंके

बहुत कम यूजर को जानकारी होगी कि वॉट्सऐप पर मैसेज खुद के लिए डिलीट होने से बचाया जा सकता है। हालांकि, ऐसा करने के लिए वॉट्सऐप की ओर से केवल पांच सेकेंड का समय दिया जाता है। डिलीट फॉर मी कमांड को Undo किया जा सकता है।

डिलीट फॉर मी कमांड ऐसे होगी Undo

जैसे ही आप वॉट्सऐप को डिलीट करने के लिए डिलीट फॉर मी कमांड देते हैं, तुरंत स्क्रीन पर एक पॉप अप अपीयर होता है। इसमें Undo का ऑप्शन भी दिखता है। इस ऑप्शन तुंरत टैप कर दें तो मैसेज को खुद के लिए डिलीट होने से बचाया जा सकता है।

Jio अपने सभी गरहको को 84 दिन के प्रीपेड प्लान पर दे रहा है 50 रुपये का कैशबैक, जानिए कैसे लें इसका लाभ!

Jio अपने 84 दिन के Recharge प्लान पर दे रहा है 50 रुपये का कैशबैक, जानें कैसे उठाएं लाभ

Jio AirFiber और JioFiber मुफ्त में प्रदान कर रहा है, जानिए कैसे

Share.

मैं सुभाष यादव ssresult.com का मालिक हूं। मुझे टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की खबरों से प्यार है और बिजनेस की खबरों में भी थोड़ी दिलचस्पी है। मेरा मकसद टेक्नोलॉजी की खबरों को आसान भाषा में लोगों तक पहुंचाना है। मुझसे ssresult88@gmail.com और subhashgaya2023@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है।

Comments are closed.