Google Workspace Storage: गूगल ने Workspace में 15GB स्टोरेज की जगह 1TB तक स्टोरेज की सुविधा दी है। आइए इसके बारे में डिटेल में जानते हैं।

Google का इन यूजर्स को बड़ा तोहफा! 15GB की जगह मिलेगा 1TB स्टोरेज, यहां जानें पूरी डिटेल्स

Google Workspace Storage: गूगल ने अपने चुनिंदा यूजर्स को एक तोहफा देते हुए वर्कस्पेस्ट की कैपिसिटी बढ़ाने का फैसला की है। आगामी दिनों में कंपनी अपने गूगल वर्कस्पेस्ट यूजर्स (Google Workspace Users) को इंडिविजुअल अकाउंट में 15GB स्टोरेज नहीं बल्कि इसे बढ़ाकर 1TB सिक्योर क्लाउंड स्टोरेज कर दिया है।

गूगल ने दी ब्लॉगपोस्ट में जानकारी 

सभी गूगल वर्कस्पेस्ट अकाउंट्स को 15GB से 1TB स्टोरेज में बदल दिया जाएगा। गूगल की ओर से एक ब्लॉगपोस्ट में 1TB तक स्टोरेज बढ़ाने की जानकारी दी गई है। साथ ही ये भी बताया कि वर्कस्पेस के इंडिविजुअल अकाउंट में यूजर्स को ज्यादा फीचर्स का लाभ मिलेगा।

यूजर्स के लिए मल्टी सेंड मोड फीचर (Multi send mode Feature) लॉन्च किया जाएगा। इसके जरिए यूजर्स आसानी से मेल भेज सकेंगे। इसका इस्तेमाल अनाउंसमेंट्स और न्यूजलेटर भेजने के लिए काफी अच्छा माना जाएगा।

स्टोरेज कैसे होगा अपग्रेड (Google Workspace Storage upgrade)

अगर आप गूगल वर्कस्पेस्ट का इस्तेमाल करते हैं तो आपको अब 15GB की जगह 1TB स्टोरेज की सुविधा मिलेगी। इसका लाभ उठाने के लिए आपको किसी सेटिंग में नहीं जाना है। बिना कुछ किए आपके अकाउंट में स्टोरेज अपग्रेड हो जाएगा। इसके लिए बस आपका गूगल वर्कस्पेस अकाउंट होना जरूरी है।

किन यूजर्स को मिलेगा 1TB स्टोरेज

गूगल वर्कस्पेस का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स ही 1टीबी स्टोरेज की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए गूगल वर्कस्पेस का सब्सक्रिप्शन प्लान लेना होता है। इस प्लान की शुरुआती कीमत 125 रुपये प्रति माह से शुरू है।

Google Workspace क्या है?

गूगल वर्कस्पेस को पहले GSuite के नाम से जाना जाता था। ये एक क्लाउड-बेस्ड प्रोडक्टिविटी सूट है जो डिवाइस के जरिए काम करने की सुविधा देता है। ये इंडिविजुअल यूजर और ऑफिस टीम को किसी भी डिवाइस या किसी भी जगह से काम करने की सुविधा देता है।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि Google Workspace का इस्तेमाल ग्लोबली किया जाता है। आठ मिलियन यूजर्स गूगल वर्कस्पेस के लिए गूगल को पेमेंट करते हैं। पिछले दो सालों में इससे 2 मिलियन यूजर्स जुड़े हैं। कोरोना काल के दौरान इसका इस्तेमाल काफी बढ़ा था।

Google, Google 15GB, Google 15Gb to 1tb, Google cloud, google drive, Google storage, Google Workspace, Google Workspace Storage

Share.

मैं सुभाष यादव ssresult.com का मालिक हूं। मुझे टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की खबरों से प्यार है और बिजनेस की खबरों में भी थोड़ी दिलचस्पी है। मेरा मकसद टेक्नोलॉजी की खबरों को आसान भाषा में लोगों तक पहुंचाना है। मुझसे ssresult88@gmail.com और subhashgaya2023@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है।

Leave A Reply