GSEB 12th HSC Result 2023: गुजरात सेकेंडरी एंड हायर एजुकेशन बोर्ड (GSEB) गुजरात बोर्ड कल, 2 मई को साइंस स्ट्रीम के छात्रों के लिए HSC (कक्षा 12) बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित करने जा रहा है।

GSEB 12th HSC Result 2023: गुजरात बोर्ड कल जारी करेगा 12वीं साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट, ईस तरह करे चेक।

GSEB 12th HSC Result 2023: गुजरात सेकेंडरी एंड हायर एजुकेशन बोर्ड (GSEB) गुजरात बोर्ड कल, 2 मई को साइंस स्ट्रीम के छात्रों के लिए HSC (कक्षा 12) बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित करने जा रहा है। इसके साथ ही बोर्ड गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के परिणाम भी घोषित करेगा। इच्छुक छात्र आधिकारिक वेबसाइट – gseb.org पर परिणाम देख सकते हैं।

तारीख और समय की घोषणा

जीएसईबी एचएससी के नतीजे 2 मई को सुबह 9 बजे आएंगे। छात्र आधिकारिक वेबसाइट – gseb.org पर नतीजे देख सकते हैं। उन्हें अपना रिजल्ट चेक करने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर, ईमेल आईडी और अपना नाम दर्ज करना होगा। परिणाम स्क्रीन पर जारी होगा और छात्र परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए सहेज सकते हैं।

व्हाट्सएप में भी कर सकेंगे चेक

रिजल्ट व्हाट्सएप पर भी उपलब्ध रहेगा। व्हाट्सएप पर जीएसईबी रिजल्ट चेक करने के लिए वे अपना सीट नंबर 6357300971 पर भेज सकते हैं।

इस साल लगभग 5.91 लाख छात्रों ने एचएससी परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था जो 5 साल में सबसे अधिक था। एचएससी की परीक्षा 14 मार्च से 25 मार्च के बीच हुई थी। इस साल 56 जेल कैदियों ने भी एचएससी की परीक्षा दी थी।

GSEB HSC 12th 2023: ऐसे कर पाएंगे चेक

  • GSEB की आधिकारिक वेबसाइट Gseb.org पर जाएं।
  • होम पेज पर, एचएससी और/या जीयूजेसीईटी परिणाम देखने के लिए लिंक खोलें।
  • अपना सीट नंबर दर्ज करें और लॉगिन करें।
  • अपना रिजल्ट चेक करें।
  • आर्ट्स और कॉमर्स स्ट्रीम के एचएससी परिणाम बाद में घोषित किए जाएंगे।

2022 में, विज्ञान स्ट्रीम के लिए एचएससी परीक्षा 28 मार्च से शुरू हुई और 8 अप्रैल को समाप्त हुई, जबकि सामान्य के लिए परीक्षा 28 मार्च को शुरू हुई लेकिन 12 अप्रैल को समाप्त हुई और वोकेशनल स्ट्रीम की परीक्षा 4 अप्रैल से शुरू हुई।

Important Link

GSEB 12th HSC Result 2023Click Here 
Join Telegram ChannelClick Here 
Join WhatsApp group Click Here 
Share.

मैं सुभाष यादव ssresult.com का मालिक हूं। मुझे टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की खबरों से प्यार है और बिजनेस की खबरों में भी थोड़ी दिलचस्पी है। मेरा मकसद टेक्नोलॉजी की खबरों को आसान भाषा में लोगों तक पहुंचाना है। मुझसे ssresult88@gmail.com और subhashgaya2023@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है।

Comments are closed.