JEE Main 2023 Admit Card Released

JEE Main 2023 Admit Card Released

JEE Main 2023 Admit Card Released: जेईई मेन सेशन 2 के कल के यानी 11 अप्रैल 2023 परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. वे कैंडिडेट्स जिनका एग्जाम कल आयोजित होना है, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए एनटीए जेईई मेन की ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – jeemain.nta.nic.in. प्रवेश-पत्र डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स को ऑफिशियल पोर्टल पर अपना एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालने होंगे. इतना करके वे एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

एडमिट कार्ड ठीक से कर लें चेक

कैंडिडेट्स से अनुरोध है कि वे एडमिट कार्ड डाउनलोड करके उसे ठीक से चेक कर लें. अगर कहीं किसी प्रकार की कोई गलती निकलती है तो तुरंत एनटीए से इस बाबत संपर्क करें. जेईई मेन एडमिट कार्ड में कैंडिडेट का नाम, एग्जामिनेशन सेंटर, एग्जामिनेशन डेट एंड टाइम, एज, जेंडर जैसी तमाम जानकारियां दी होंगी. कहीं कोई कमी दिखे तो इस बारे में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को सूचना दें.

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी jeemain.nta.nic.in पर.
  • यहां होमपेज पर JEE Mains एडमिट कार्ड नाम का डाउनलोड लिंक दिखेगा, इस पर क्लिक करें.
  • ऐसा करते ही एक नया पेज खुलेगा. इस पेज पर अपने लॉगिन क्रेडेंशियल्स जैसे एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालकर लॉगिन करें.
  • इतना करते ही आपका एडमिट कार्ड कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगा.
  • यहां से इसे चेक करें, डाउनलोड करें और चाहें तो प्रिंट निकाल लें.
  • परीक्षा से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी या अपडेट पाने के लिए केवल आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

अगर जेईई मेन्स सेशन 1 की बात करें तो ऑफिशियल डेटा के मुताबिक इस एग्जाम के लिए कुल 8.6 लाख कैंडिडेट्स ने अप्लाई किया था. इनमें से परीक्षा में 8.22 लाख कैंडिडेट्स बैठे थे.

Important links 

Admit Card download Direct link Click Here New
Join WhatsApp Group Click Here 
Join Telegram Channel Click Here 
Share.

मैं सुभाष यादव ssresult.com का मालिक हूं। मुझे टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की खबरों से प्यार है और बिजनेस की खबरों में भी थोड़ी दिलचस्पी है। मेरा मकसद टेक्नोलॉजी की खबरों को आसान भाषा में लोगों तक पहुंचाना है। मुझसे ssresult88@gmail.com और subhashgaya2023@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है।

Leave A Reply