ODI World Cup 2023

एकदिवसीय विश्व कप इस वर्ष अक्टूबर के महीने में शुरू होने वाला है. सभी टीमें विश्व कप को ध्यान में रखते हुए अपने स्क्वॉड चुन रही हैं. भारतीय टीम मैनेजमेंट ने भी विश्व कप स्क्वॉड के लिए एक कोर टीम बना लिया है. अब ताजा खबर यह आ रही है जिसमें बताया गया है कि बीसीसीआई विश्व कप स्क्वॉड का ऐलान किस तारीख को करेगी.

इस तारीख को होगा विश्व कप के लिए टीम का ऐलान

नई आई रिपोर्ट में यह बताया गया है कि विश्व कप शुरू होने से ठीक एक महीने पहले यानी 5 सितंबर को विश्व कप के स्क्वॉड का ऐलान होगा. बीसीसीआई इस दिन के लिए लगातार खिलाड़ियों पर नजर बनाई है. इस बार टीम मैनेजमेंट युवा और अनुभवी खिलाडियों के मिक्सर के साथ उतरने वाली है.

ऐसा होगा विश्व कप में भारत का शेड्यूल

विश्व कप में भारत का पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाएगा. वही दूसरा मैच 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ दिल्ली में मैच होना है. भारत अपना तीसरा मैच अपने चीर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलेगा. यह मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा. इसके बाद भारत अपना अगला मैच बांग्लादेश से 19 अक्टूबर को पुणे में खेलेगा. 22 अक्टूबर को धर्मशाला में भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच होगा. वही इसके बाद भारत इंग्लैंड से 29 अक्टूबर, लखनऊ में खेलेगा. यहां तक भारत के सारे लीग मैच समाप्त हो जाएगा.

ऐसे शेड्यूल हो सकता है क्वालीफायर मैच का

वही अगर क्वालीफायर की बात करे तो भारत अपना पहला क्वालिफायर 2 नवंबर, मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेलेगा. अगला मैच भारत बनाम साउथ अफ्रीका, 5 नवंबर, कोलकाता में खेला जाएगा. और अंत में भारत बनाम क्वालीफायर, 11 नवंबर, बेंगलुरु में खेला जाएगा. पिछली बार जब भारत में विश्व कप हुआ था तब धोनी की कप्तानी में भारत विश्व चैम्पियन बना था. देखना दिलचस्प होगा कि क्या भारत वही जादू दूबारा दोहरा पाएगी या नही.

Share.

मैं सुभाष यादव ssresult.com का मालिक हूं। मुझे टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की खबरों से प्यार है और बिजनेस की खबरों में भी थोड़ी दिलचस्पी है। मेरा मकसद टेक्नोलॉजी की खबरों को आसान भाषा में लोगों तक पहुंचाना है। मुझसे ssresult88@gmail.com और subhashgaya2023@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है।

Comments are closed.