REET Mains 2023 Result

REET Mains 2023 Result Date & Time: राजस्थान स्टाफ सेलेक्शन बोर्ड जल्द ही रीट परीक्षा 2023 के नतीजे जारी कर सकता है. वे उम्मीदवार जिन्होंने राजस्थान टीचर एलिजबिलिटी टेस्ट लेवल वन और लेवल टू की दिया हो, वे जारी होने के बाद नतीजे आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट से चेक कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – rsmssb.rajasthan.gov.in. राजस्थान एलिजबिलिटी एग्जामिनेशन फॉर टीचर्स मेन्स 2023 के नतीजे यहीं रिलीज होंगे. इस बार रीट परीक्षा 2023 के माध्यम से कुल 48000 पद पर भर्ती होनी है, जिसके लिए बड़ी संख्या में कैंडिडेट्स ने अप्लाई किया है.

इन डेट्स पर हुआ था एग्जाम

रीट परीक्षा 2023 का आयोजन 25 फरवरी से 1 मार्च 2023 के बीच किया गया था. अब रिजल्ट और आंसर-की की बारी है. ऐसा अनुमान है कि 25, 26 27, 28 फरवरी और 1 मार्च 2023 के दिन राजस्थान के 11 जिलों में आयोजित होने वाली इस परीक्षा की आंसर-की इस महीने के तीसरे हफ्ते तक जारी हो सकती है.

कब आएगा रिजल्ट

इस बारे में अभी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है पर लोकल मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रिजल्ट इस महीने के अंत तक जारी किया जा सकता है. चूंकि मई-जून में गर्मियों की छुट्टियां होने से स्कूल बंद रहेंगे इसलिए ऐसा अंदाजा है कि टीचर्स की नियुक्ति अब अगले सेशन में ही होगी.

राज्य को मिलेंगे इतने शिक्षक

इस बार की रीट परीक्षा 2023 के माध्यम से राज्य को 48,000 शिक्षक मिलेंगे. इनमें से लेवल 1 के 21 हजार शिक्षक और लेवल 2 के 27 हजार शिक्षक शामिल हैं. दूसरी भर्तियों के मुकाबले तीसरे ग्रेड की भर्तियों में कैंडिडेट्स की उपस्थिति अच्छी रही. रिजल्ट के पहले आंसर-की जारी होगी और इस पर आपत्ति आमंत्रित की जाएंगी. आपत्तियों पर विचार करने के बाद रिजल्ट और फाइनल आंसर-की साथ में रिलीज किए जा सकते हैं.

स्कूल में शिक्षकों के 50 हजार पद खाली

बता दें कि स्कूल में शिक्षकों के लेवल 1 और 2 के मिलाकर 50 हजार से ज्यादा पद खाली चल रहे हैं. ये भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बाद इनमें से 48,000 पद भर जाने चाहिए. प्रारंभिक शिक्षा विभाग में टीचर्स के 1.70 लाख पद स्वीकृत हैं जिनमें से वर्तमान में एक लाख स्कूल शिक्षक कार्यरत हैं.

How To Download REET Mains 2023 Result 

REET Mains 2023 Result Download करने के लिए नीचे दिए गए सभी चरणों को देखें: –

  • सबसे पहले REET के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • अब होम पेज पर रिजल्ट सेक्शन को क्लिक करें या फिर नोटिफिकेशन सेक्शन में रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • अब यहां पर अपना डिटेल भरे और सर्च करें या पीडीएफ वाले रिजल्ट को डाउनलोड करें।

Important links 

Result Link Click Here
Join WhatsApp Group Click Here
Join Telegram Channel Click Here
Official website Click Here

Share.

मैं सुभाष यादव ssresult.com का मालिक हूं। मुझे टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की खबरों से प्यार है और बिजनेस की खबरों में भी थोड़ी दिलचस्पी है। मेरा मकसद टेक्नोलॉजी की खबरों को आसान भाषा में लोगों तक पहुंचाना है। मुझसे ssresult88@gmail.com और subhashgaya2023@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है।

Leave A Reply