sahara india ka paisa kab tak milega

sahara india ka paisa kab tak milega : वे सभी लोग जिन्होंने सहारा इंडिया बैंक में पैसा लगाया था। उन सभी निवेशकों के लिए राहत भरी खबर है। अच्छी खबर यह है कि जल्द ही सहारा बैंक के सभी निवेशकों के पैसे चुकाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. मीडिया रिपोर्ट्स और सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हम आपको बता दें कि सहारा बैंक में निवेशकों का पैसा ब्याज सहित कब तक भेजा जाएगा. जिसकी पूरी जानकारी हम आपको इस आर्टिकल के अंत तक बताने जा रहे हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

sahara india ka paisa kab tak milega

आपको जानकारी के लिए बता दें कि सहारा इंडिया के बैंक के संस्थापक सुब्रत राय के घर एक बार फिर कोतवाली पुलिस लखनऊ पहुंची. वहीं आपको बता दें कि शुक्रवार को कोतवाली पुलिस सुब्रत राय के घर लखनऊ पहुंची. लेकिन वहां से सबूत गायब था। उसके बाद पुलिस ने उसके घर को वहां चिपका कर सील कर दिया।

इसके अलावा आपको बता दें कि सहारा इंडिया बैंक में देशभर में करोड़ों लोग जमा हैं। सहारा बैंक ऑफ इंडिया के संस्थापक सुबूट रॉय बैंक बंद होने के कारण करोड़ों रुपये वापस करने को तैयार नहीं हैं। जिससे इस बैंक में पैसा जमा कराने वाले लोग लगातार परेशान हो रहे हैं और धरने पर प्रदर्शन कर रहे हैं. हम उन सभी निवेशकों से कहना चाहते हैं कि आप ज्यादा चिंता न करें, आपकी मेहनत पैसा है, आपको वह पैसा एक न एक दिन जरूर मिलेगा। इसके लिए पुलिस भी लगातार इसमें जुटी हुई है.

आपको बता दें कि निवेशकों के पैसे लौटाने में जिला प्रशासन यानी डीएम की लापरवाही भी देखने को मिल रही है. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि जब पुलिस ने सहारा बैंक ऑफ इंडिया के चार निदेशकों को गिरफ्तार किया था. तब चारों निदेशकों ने मिलकर कोर्ट से 15 करोड़ रुपए वापस करने को कहा था।

जिसके चलते कोर्ट ने उन चारों निदेशकों को जमानत भी दे दी. उसके बाद सभी निदेशकों ने मिलकर जिला प्रशासन को 10 करोड़ रुपये का चेक दिया. लेकिन प्रशासन ने लंबे समय के बाद भी चेक को क्लीयरेंस के लिए नहीं लगाया। जिससे 10 करोड़ का चेक बाउंस हो गया यानी चेक की तारीख खत्म हो गई है.

इस तरह से निवेशक निकाल सकेंगे अपना पैसा?

देखा जा रहा है कि विभिन्न चरणों के माध्यम से सहारा निवेशकों का भुगतान अलग-अलग राज्यों में किया जा रहा है, इसके लिए निवेशक अपने निकटतम जिला अधिकारी की मदद से 1000000 से नीचे तक का पैसा निकाल रहे हैं। डॉक्टरों, कुछ अधिकारियों और अन्य लोगों जैसे बड़े लोगों को पैसा निकाला जा रहा है, गरीब लोगों को पैसा दिया जा रहा है, अभी तक एक का भी भुगतान नहीं किया गया है, सबसे अच्छा माध्यम अपने नजदीकी डीएम जिला अधिकारी से मिलना है। पैसे का भुगतान किया जा सकता है।

important link’s
Nokia 5G Waterproof SmartphoneClick Here 
Join Us WhatsApp GroupClick Here 
Join Us Telegram ChannelClick Here 
Official websiteClick Here 
Share.

मैं सुभाष यादव ssresult.com का मालिक हूं। मुझे टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की खबरों से प्यार है और बिजनेस की खबरों में भी थोड़ी दिलचस्पी है। मेरा मकसद टेक्नोलॉजी की खबरों को आसान भाषा में लोगों तक पहुंचाना है। मुझसे ssresult88@gmail.com और subhashgaya2023@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है।

Leave A Reply