Time Traveller: 3000 साल आगे की दुनिया देखकर लौटा शख्‍स! सबूत के साथ बताया कैसी दिखेगी धरती!

भव‍िष्‍य जानने की ख्‍वाह‍िश हर किसी की होती है. इसीलिए लोग ज्‍योत‍िष‍ियों के पास जाते हैं ताकि आगे के बारे में पता चल सके. अगर कोई दिक्‍कत आने वाली है तो उसका उपाय किया जा सके. कुछ लोग टैरो कार्ड के जर‍िये भी भव‍िष्‍य बताते हैं. ऐसे ही खुद को टाइम ट्रैवलर बताने वाले तमाम लोग दावा करते हैं वे सैकड़ों साल आगे की यात्रा करके आए हैं. उस समय धरती कैसी होगी, इसके बारे में हैरान कर देने वाली बातें करते हैं. कुछ लोग तो अपनी बातों के समर्थन में सबूत भी पेश करते हैं. ऐसे ही एक शख्‍स का दावा इन दिनों वायरल हो रहा है, जो बता रहा है कि 3000 साल बाद धरती कैसी दिखेगी.

मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, खुद को टाइम ट्रैवलर बताने वाले एडवर्ड (Time Traveller Edward) नाम के शख्‍स का दावा है कि वह 3000 साल पहले की दुनिया देखकर लौटा है. अभी 2023 चल रहा है, लेकिन उसने वर्ष 5000 में धरती कैसी होगी, यह देख ल‍िया है. उसके पास इसके फोटोग्राफिक साक्ष्य भी मौजूद हैं. वह हाथ में एक तस्वीर लिए हुए दिखाई देता है, जिसमें एक शहर पानी के अंदर डूबा हुआ नजर आ रहा है. दावा किया जा रहा कि यह शहर अमेरिका का लॉस एंजिल्स है, जो 3,000 साल बाद कुछ ऐसे पानी में नजर आएगा. कुछ और शहर भी इसी तरह द‍िखेंगे.

शहरों का ऐसे हो जाएगा हाल

एडवर्ड ने अपनी असली पहचान नहीं बताई. उसने अपना चेहरा भी धुंधला किया हुआ है क्‍योंकि वह अपनी पहचान उजागर नहीं करना चाहता. उसने दावा किया है कि 2024 में वह एक गुप्‍त अभ‍ियान में शाम‍िल था, जब उसे इस काम में लगाया गया था. उस वक्‍त वह एक प्रयोगशाला में काम कर रहा था. लौटते समय उसने यह साक्ष्‍य इकट्ठा कर ल‍िए और अपने साथ लेकर आ गया. एडवर्ड ने जो तस्‍वीर शेयर की, उसे माना जा रहा कि आर्मेनिया के एक पार्क में फ‍िल्‍माया गया था. उसने बताया, तब मैं एक विशाल लकड़ी के मंच पर खड़ा था. सारे घर-इमारतें लकड़ी से बने थे, लेकिन पूरा शहर पानी के नीचे था. सिर्फ यही शहर नहीं, बल्‍क‍ि दुनिया के कई और शहर भी इसी तरह पानी में डूब जाएंगे. एडवर्ड का दावा है कि जब ग्लोबल वार्मिंग के कारण बर्फ की परतें पिघल गईं तो मनुष्य पानी के नीचे रहने को मजबूर हो गए.

नोआ ने भी की थी चौंकाने वाली भविष्यवाणी

बता दें कि इससे पहले नोआ नाम के शख्‍स ने भी चौंकाने वाली भविष्यवाणी की थी. उसका दावा था कि वह 2030 से लौटकर आया है. तब धरती पर काफी कुछ बदला होगा. मार्टिन लूथर किंग जूनियर की एकमात्र पोती, योलान्डा रेनी किंग 2030 में अमेरिका की राष्ट्रपति होंगी. हालांकि, कानून के हिसाब से वह बन नहीं सकती, क्‍योंकि उस समय उसकी उम्र महज 21 साल होगी. अमेरिका के कानून के मुताबिक, राष्‍ट्रपत‍ि बनने के लिए कम से कम 35 वर्ष उम्र होनी चाह‍िए. मगर नोआ का दावा है कि उससे पहले एक नया कानून पार‍ित होगा, जिसमें किसी भी उम्र का व्‍यक्‍त‍ि अमेरिका का राष्‍ट्रपत‍ि बन सकेगा.

Share.

मैं सुभाष यादव ssresult.com का मालिक हूं। मुझे टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की खबरों से प्यार है और बिजनेस की खबरों में भी थोड़ी दिलचस्पी है। मेरा मकसद टेक्नोलॉजी की खबरों को आसान भाषा में लोगों तक पहुंचाना है। मुझसे ssresult88@gmail.com और subhashgaya2023@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है।

Comments are closed.