SBI
SBI

अगर आप भारतीय स्टेट बैंक के कस्टमर हैं और इंटरनेट या मोबाइल बैंकिंग का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए एक जरूरी और काम की खबर है। बैंक ने शुक्रवार को घोषणा करते हुए कहा है कि 16 दिसंबर को रात 2 बजे से सुबह 9 बजकर 10 मिनट तक फंड ट्रांसफर के प्लेटफॉर्म एनईएफटी की सेवा उपलब्ध नहीं रहेगी। बैंक ने हालांकि यह कहा है कि इस दौरान यूपीआई,आईएमपीएस या आरटीजीएस सर्विस हमेशा की तरह उपलब्ध रहेंगी।

शिड्यूल टेक्नोलॉजी अपग्रेडेशन है वजह

खबर के मुताबिक, एसबीआई ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर किए गए एक पोस्ट में इस बात की जानकारी दी है। इसमें एनईएफटी की सेवा कुछ घंटों के लिए उपलब्ध नहीं होने के पीछे की वजह भी बताई है। बैंक ने कहा है कि शिड्यूल टेक्नोलॉजी अपग्रेडेशन के काम के चलते हमें यह घोषणा करनी पड़ रही है। ऐसे में अगर आप एसबीआई कस्टमर हैं और आपको आज रात में कोई जरूरी फंड ट्रांसफर एनईएफटी के जरिये करना है तो उसे पहले ही कर लें, ताकि आपको कोई परेशानी न हो।

बीते हफ्ते भी रोकी थी ये सर्विस

बता दें, एसबीआई ने पिछल हफ्ते भी मेंटेनेंस वर्क के चलते 8-9 दिसंबर की दरम्यानी रात को यूपीआई-नेट बैंकिंग सहित अन्य बैंकिंग सेवा को रोक दिया था। बैंक की शुक्रवार को की गई घोषणा का असर कई कस्टमर पर भी पड़ सकता है। भारतीय स्टेट बैंक के पास 31 मार्च 2023 तक कुल 48 करोड़ से भी ज्यादा कस्टमर्स मौजूद हैं। बैंकिंग सेक्टर में कुल डिपोजिट का अकेले एसबीआई के पास 22.99 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

समान अवधि तक कुल एटीएम कार्ड के इस्तेमाल में अकेले एसबीआई की हिस्सेदारी 26.25 प्रतिशत है। हर बैंक समय-समय पर सर्वर मेंटेनेंस या सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी को अपग्रेडेकरन ेके लिए काम करने के लिए बीच-बीच में ऐसा करते हैं, जब कस्टमर्स के लिए बैंकिंग सर्विस उपलब्ध नहीं होती हैं।

Read More….

100,000 रुपये का निवेश 29.33 लाख रुपये बना, ICICI प्रूडेंशियल इक्विटी एंड डेट फंड ने निवेशकों को किया मालामाल

Credit Card Loan Vs पर्सनल लोन? पैसे की तत्काल जरूरत के वक्त दोनों में कौन फायदेमंद, अभी जानिए!

रोहित शर्मा के आईपीएल भविष्य पर चिंता, एक फ्रेंचाइजी उन्हें शामिल करने के लिए तैयार

Share.

मैं सुभाष यादव ssresult.com का मालिक हूं। मुझे टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की खबरों से प्यार है और बिजनेस की खबरों में भी थोड़ी दिलचस्पी है। मेरा मकसद टेक्नोलॉजी की खबरों को आसान भाषा में लोगों तक पहुंचाना है। मुझसे ssresult88@gmail.com और subhashgaya2023@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है।

Comments are closed.