Bank Balance Kaise Dekhe Aadhar Number Se

Bank Balance Kaise Dekhe Aadhar Number Se: अगर आप लोग भी घर बैठे अपना बैंक बैलेंस चेक करना चाहते है तो आप सभी के लिए बहुत बड़ी अपडेट निकल कर आ रही है। इस आर्टिकल को आप अंतिम तक पढ़े और इसमें दिए गए तरीकों को अपनाते हुए अपना बैंक बैलेंस बिना किसी परेशानी के जांच कर सकते हैं।आप किसी भी ये किसी और का बैंक बैलेंस चेक करना चाहते हैं तो आप आसानी से घर बैठे अपने मोबाइल फोन से ही चेक कर सकते है किसी का किसी भी बैंक का या अपनी बैंक का बैलेंस पता कर सकते हैं कोई भी बैंक हो सभी बैंक का आप चेक कर सकते हैं अपने फोन से आप सभी को किस प्रकार से किसी भी Bank Balance पता करना है सभी जानकारी आप सभी को इस पोस्ट के माध्यम से देखने को मिल जाएंगे तो इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़े!

Online Bank Balance Kaise Dekhe

Online Bank Balance Kaise Dekhe: अगर आप ऑनलाइन या ऑफलाइन या किसी तरीके से अपना बैंक बैलेंस की जानकारी चाहते हैं तो आपको यहां पर दी गई है सभी चरणों को देखकर आप अपना बैलेंस की जांच घर बैठे कर सकते हैं। कई बार ये होता है कि बहुत सारे ऐसे लाभार्थी है जिनका सरकारी योजना का लाभ राशि मिलता है मंथली महीने का उनके खाते में सरकारी योजना का राशि ट्रांसफर किए जाते हैं तरह-तरह की सरकारी योजना का लाभ मिलते हैं और उनका पता नही चल पाता है सरकारी राशि उनके खाते में ट्रांसफर कितने कब आये हमारे खाते में कब कितने राशि आए कहां से आए पता नहीं चल पाता है तो इसके लिये आप लोग आसानी से अपना हिस्ट्री निकल कर बैलेंस चेक कर पाएंगे सिर्फ आप आधार नंबर या अकाउंट नंबर या मोबाइल नंबर आप किसी एक के माध्यम से आप लोग आसानी से Bank Balance Check घर बैठे अपना बैलेंस पता कर सकते हैं आपके खाते में कितने कब राशि ट्रांसफर किए गए सरकारी योजना का राशि।

Bank Balance Kaise Dekhe Aadhar Number Se

बैंक बैलेंस चेक करने के लिए बहुत उपाय है किसी एक तरीका को आप अपना कर आप घर बैठे बिना बैंक जाये आसानी से बैंक बैलेंस पता कर सकते हैं अगर आप सरकारी योजना का राशि चेक करना चाहते हैं तो आप आसानी से कर सकते है आपके खाते में आया कि नहीं आया आया तो कब आया कितना आया कहां से राशि आया किस योजना का राशि मिला सारा बायो डेटा देख सकते है अगर आप चेक करना चाहते हैं तो सरकार द्वारा एक एप्लीकेशन जारी किया गया है उमंग UMANG एप्लीकेशन के माध्यम से आप चेक कर पाएंगे यह प्ले स्टोर पर अवेलेबल है प्ले स्टोर से Download कर रजिस्टर कर आप आसानी से चेक कर सकते हैं और सेकंड जो है आप पी एफ एम एस PFMS के माध्यम से भी आप चेक कर सकते हैं यह दोनों का लिंक डायरेक्ट नीचे Active कर दिया गया है

Google Pay Phone Pay Paytm

अगर आप Bank Balance चेक करना चाहते हैं तो आप आसानी से चेक कर सकते हैं इसके लिए आपको बैंक में मोबाइल नंबर Registered होना आवश्यक है अगर आपके Bank Account में मोबाइल नंबर लिंक है तो आसानी से Google Pay Phone Pay Paytm चालू कर आप आसानी से पैसा भी ट्रांसफर कर सकते हैं और अपना राशि भी चेक कर सकते हैं सिर्फ आधार नंबर से हो जाएगा अगर आपके पास एटीएम नहीं है फिर भी आपका गूगल पे फोन पे सारा का सारा चालू हो जायेगा सिर्फ आधार नम्बर से है।

Bank Balance Online Kaise Check Kare – खाते में कितने पैसे हैं कैसे चेक करें?

Bank Balance Online Kaise Check Kare: दोस्तों अगर आपका मोबाइल नंबर बैंक में रजिस्टर नहीं है तो आप बहुत सारे तरीका को अपनाकर आप अपना BANK Balance पता कर सकते हैं। जिसमे से सबसे पहले जिस बैंक में अकाउंट है उस बैंक का टोल फ्री नंबर का इस्तेमाल करके कस्टमर केयर से बात कर बैंक बैलेंस की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इस प्रोसेस में आपसे आपकी पूरी जानकारी जैसे की डेट ऑफ बर्थ आधार नंबर और आपके वर्तमान पते की जानकारी पूजी जाएगी।

सेकंड जो तरीका है आप Message Send करके आप आसानी से अपना Bank Balance पता कर सकते हैं सभी बैंक All Bank का अलग-अलग नंबर होता है आप गूगल से फाइंड कर सकते आपका किस बैंक में खाता है वही बैंक का नम्बर आपको निकालकर आप मैसेज करना है.

Important links 

Bank Balance Check Click Here 
UMANG app Click Here 

Share.

मैं सुभाष यादव ssresult.com का मालिक हूं। मुझे टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की खबरों से प्यार है और बिजनेस की खबरों में भी थोड़ी दिलचस्पी है। मेरा मकसद टेक्नोलॉजी की खबरों को आसान भाषा में लोगों तक पहुंचाना है। मुझसे ssresult88@gmail.com और subhashgaya2023@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है।

Leave A Reply