Google Scholarship

Google Scholarship

Google Scholarship: हमारे भारत देश ही नहीं बल्कि दुनिया में कोई ऐसा व्यक्ति शायद ही होगा जो गूगल को नहीं जानता होगा। लगभग सभी लोग गूगल के बारे में जानते हैं और अधिकतर गूगल के वर्क ऐप के जरिए ही अपने स्मार्टफोन को कंट्रोल करते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस आर्टिकल के माध्यम से आपको गूगल स्कॉलरशिप की जानकारी देंगे जो कि गूगल पूरी दुनिया में फैला हुआ है इसके वजह से वह अपने आप को और बढ़ावा देने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करना चाहता है स्कॉलरशिप के माध्यम से तो तो आइए आपको पूरी जानकारी देते हैं।

दरअसल आपको बता दें कि गूगल के द्वारा गूगल फ्री प्रोग्राम स्कॉलरशिप काफी दिनों से चलाया जा रहा है जिसमें से भाग लेने वाले प्रतियोगिता छात्र छात्राओं को 10000$ अमेरिकन डॉलर के रूप में दी जाती है इस स्कॉलरशिप स्कीम के आवेदन करने हेतु आवश्यक दस्तावेज तथा अप्लाई करने की लिंग की जानकारी नीचे आ गया है। पिछले आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़े तभी आप गूगल के द्वारा चलाए गए यह स्कीम का लाभ उठा पाएंगे।

गूगल सीरियस स्कॉलरशिप संबंधित कुछ जरूरी बताएं आपके पास होना अनिवार्य है यह स्कॉलरशिप योजना गूगल के द्वारा सिर्फ अभी फिलहाल के लिए लड़कियों को दिया जा रहा है जिसका आधिकारिक तौर पर नाम Generation Google Scholarship Venkat Panchapakesan Scholarship India रखा गया है ।

Google Scholarship : गूगल दे रहा है ₹80 हजार रूपए का स्कॉलरशिप यहां से करें आवेदन Best Links

गूगल स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करें ?

गूगल के द्वारा चलाए गए स्किन का जो भी महिला यह स्कॉलरशिप का लाभ उठाना चाहती है तो नीचे दिए गए निम्नलिखित पात्रता को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

  • सबसे पहले महिला के पास कंप्यूटर साइंस कंप्यूटर इंजीनियरिंग को संबंधित डिग्री होना अनिवार्य है।
  • महिला को इंटरव्यू व अनुशासन के लिए अतिरिक्त जानकारी होना अनिवार्य है।
  • आवेदन के समय वह किसी संस्थान में पढ़नी चाहिए आवेदन करता एक भारतीय महिला होना अनिवार्य है।
  • कंप्यूटर साइंस सब्जेक्ट में एक लेख मांगा जाएगा जो कि लगभग 400 शब्दों में प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा।
  • ऐसा होगा आवेदन गूगल स्कॉलरशिप ऑनलाइन फॉर्म अप्लाई।
  • ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सभी महिलाओं को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद General Google Scholarship Asia Pacific वाले वेबसाइट पर क्लिक करना होगा।
  • आपके होम स्क्रीन पर गूगल स्कॉलरशिप संबंधित प्रस्तुत जानकारियां वहां पर खुल जाएगी।
  • उसके नीचे अप्लाई ऑनलाइन लिंक करना होगा अंत में सभी जानकारी दिए गए वह बॉक्स में भरकर गूगल स्कॉलरशिप आवेदन को सबमिट कर देना होगा इसके बाद आपका आवेदन सक्सेसफुल हो जाएगा।

Google scholarship Program Online

IMPORTANT LINKS 

Apply Online Click Here 
Join WhatsApp Group Click Here 
Join Us Telegram Channel Click Here 
Official website Click Here 
Share.

मैं सुभाष यादव ssresult.com का मालिक हूं। मुझे टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की खबरों से प्यार है और बिजनेस की खबरों में भी थोड़ी दिलचस्पी है। मेरा मकसद टेक्नोलॉजी की खबरों को आसान भाषा में लोगों तक पहुंचाना है। मुझसे ssresult88@gmail.com और subhashgaya2023@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है।

Leave A Reply