MP Board 12th Result 2023 Direct Link: एमपी बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी, जल्दी देखो।

MP Board 12th Result 2023 Direct Link: मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MPBSE) की तरफ से 10वीं और 12वीं के रिजल्ट जारी करने की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। माना जा रहा है कि बोर्ड की तरफ से 10वीं-12वीं का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.nic.in पर किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है।

हालांकि, बोर्ड की तरफ से अभी रिजल्ट जारी करने की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है। लेकिन माना जा रहा है कि बोर्ड 29 अप्रैल को रिजल्ट जारी कर देगा। ऐसे में छात्रों को सलाह है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें, ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए।

MP Board Resul: रिजल्ट कब आएगा

वहीं, दावा यह भी किया जा रहा है कि बोर्ड की तरफ से रिजल्ट मई के पहले ही सप्ताह में जारी किया जाएगा। ऐसे में अधिक संभावना है कि बोर्ड कल यानि कि 29 अप्रैल को रिजल्ट की तारीख घोषित कर देगा। रिजल्ट डेट जारी करने के बाद छात्र ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे।

एमपी बोर्ड की तरफ से 12वीं के रिजल्ट के साथ टॉपर्स की भी लिस्ट जारी की जाएगी। वहीं, जो छात्र परीक्षा में एक विषय या फिर दो विषय में फेल होंगे, वे कंपार्टमेंटल एग्जाम के लिए आवेदन कर सकेंगे। हालांकि, 2 से अधिक विषय में फेल होने वालों को फेल ही माना जाएगा।

MP Board Result: रिजल्ट चेक कैसे करें।

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  •  इसके बाद 12वीं रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  •  पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें।
  •  12वीं का रिजल्ट सामने होगा।

आपको बता दें कि एमपी बोर्ड की तरफ से 12वीं की परीक्षा राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर मार्च और अप्रैल के पहले सप्ताह तक आयोजित की गई थी। परीक्षा में लाखों की संख्या में अभ्यर्थी शामिल हुए थे। ऐसे में सभी छात्र रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहें हैं। बोर्ड की तरफ से परीक्षा के दौरान कड़ी सुरक्षा का भी इंतजाम किया गया था। हालांकि, एग्जाम के दौरान पेपर लीक की भी खबरें आईं थीं, लेकिन स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने सिरे से खारिज कर दिया था।

Important Link

MP Board 12th Result 2023Click Here 
MP Board 10th Result 2023Click Here 
Join Telegram Chainal Click Here 
Join WhatsApp group Click Here 
Official websiteClick Here 
Share.

मैं सुभाष यादव ssresult.com का मालिक हूं। मुझे टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की खबरों से प्यार है और बिजनेस की खबरों में भी थोड़ी दिलचस्पी है। मेरा मकसद टेक्नोलॉजी की खबरों को आसान भाषा में लोगों तक पहुंचाना है। मुझसे ssresult88@gmail.com और subhashgaya2023@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है।

Leave A Reply