RRB Group D Exam 2022

RRB Group D Exam Cancelled 2022 | group d pariksha cancel hoga kya 2022 | group d pariksha radd hoga kya 2022 | group d paper leak 2022

वायरल हुई ग्रुप डी परीक्षा का पेपर

RRB Group D Exam 2022: इंटरनेट पर एक न्यूज़ तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें बताया जा रहा है की फेज वन ग्रुप डी की परीक्षा का पेपर वायरल हुआ है जिसके चलते इस परीक्षा को रद्द किया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस मुद्दों को सूरत संज्ञान में लेते हुए रेलवे ने एक नोटिस जारी किया है नोटिस में क्या कुछ बताया गया है इस आर्टिकल के माध्यम से आगे देखें।

RRB Group D Phase 1 Exam Cancelled Official Notice 

RRB Group D Phase 1 Exam Cancelled Official Notice: एग्जाम कैंसिल होने की न्यूज़ वायरल होते हैं रेलवे ने संज्ञान में लेते हुए इस पर रेलवे ने क्या कहा है नोटिस जारी कर अब खुद देख सकते हैं। अभ्यर्थी ये नोटिस आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। आप चाहे तो नीचे दिए गए महत्वपूर्ण लिंक पर जाकर आप डायरेक्ट इस नोटिस को डाउनलोड कर सकते हैं।

यहाँ जानें क्या है पूरा मामला

दरअसल यह मामला एक वायरल ग्रुप डी क्वेश्चन पेपर का है। आपको बता दें की, वर्तमान में आरआरबी द्वारा आरआरसी लेवल 1 नियुक्ति यानि ग्रुप ‘डी’ परीक्षा आयोजित कराई जा रही है। पिछले कुछ दिनों से इंटरनेट पर ये न्यूज़ वायरल हो रही है, कि वर्तमान में आयोजित कराई जा रही आरआरसी लेवल 1 नियुक्ति यानि ग्रुप ‘डी’ परीक्षा के पेपर लीक हो गए हैं।

हालांकि इस न्यूज़ को रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने खंडन करते हुए एक नोटिस जारी किया है जिसमें साफ-साफ यह बताया कि है कि फेस वन की परीक्षाएं रद्द नहीं की जाएगी और यह वायरल प्रश्न फेक है।

RRB Group D Exam 2022
RRB Group D Exam 2022

आरआरबी नें वायरल हो रही न्यूज़ पर रिएक्ट करते हुए नोटिस जारी कर कहा, कि कुछ समय से वर्तमान में आयोजित हो रही लेवल 1 नियुक्ति परीक्षा के पेपर लीक होने की भ्रामक खबर फैलाई जा रही है, जो बिलकुल गलत है। आरआरबी नें बताया, कि बोर्ड द्वारा रेलवे परीक्षा की प्रक्रिया को इस प्रकार डिज़ाइन किया जाता है, कि इसमें पेपर लीक की होई गुंजाइश नहीं रहती। पेपर में प्रश्न अनियमित क्रम में व्यवस्थित रहते हैं, जो केवल अधिकृत अभ्यर्थी द्वारा परीक्षा की समयावधि में ही देखे जा सकते हैं।

Download Notice>>>Click Here 
Group D Phase 1 Answer Key>>>Click Here 
Group D Phase 2 Exam Update >>Live Update 
Join WhatsApp Group Join Now 
Official Website Click Here 
Share.

मैं सुभाष यादव ssresult.com का मालिक हूं। मुझे टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की खबरों से प्यार है और बिजनेस की खबरों में भी थोड़ी दिलचस्पी है। मेरा मकसद टेक्नोलॉजी की खबरों को आसान भाषा में लोगों तक पहुंचाना है। मुझसे ssresult88@gmail.com और subhashgaya2023@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है।

Leave A Reply