UPI Payment Without Internet: अगर आप कहीं ऐसी जगह फंस जाएं जहां इंटरनेट नहीं चल रहा है या आपका बैलेंस खत्‍म हो चुका है तो आप इस फीचर का इस्‍तेमाल कर सकते हैं.

upi payment without internet / send money without internet / upi without internet / transfer money without internet / how to make upi payment without internet / banking without internet

UPI Payment Without Internet

UPI Payment Without Internet

UPI Lite: यूपीआई आने के बाद से लोगों ने अब कैश रखना कम कर दिया है. आप भी कई बार ऐसा करते होंगे कि बिना नकद लिए मार्केट चले जाते होंगे और फिर वहां जाकर पता चलता है कि आपके मोबाइल में तो इंटरनेट काम ही नहीं कर रहा है या कई बार ऐसा भी होता है कि आपके मोबाइल का इंटरनेट पैक खत्‍म हो जाता है फिर आप मोबाइल रिचार्ज करने के लिए भी किसी से हॉटस्पॉट मांगते होंगे. अब आपको इस समस्‍या का सामना नहीं करना पड़ेगा क्‍योंकि UPI में अब नया फीचर आ गया है जिसके तहत आप आसानी से UPI पेमेंट कर सकेंगे. आपको भी इस ऐप को जल्‍द से जल्‍द अपने मोबाइल में इंस्‍टॉल कर लेना चाहिए क्‍योंकि पता नहीं इंटरनेट कहां काम करना बंद कर दें और आप फंस जाएं.

यूपीआई लाइट का करें इस्‍तेमाल?

ये ऐप एक वॉलेट की तरह काम करता है. जिसका यूज करने के लिए आपको इस वॉलेट में अपने बैंक खाते से पेमेंट डालना होगा. आपको बता दें कि ये ऑन-डिवाइस वॉलेट है, इसलिए इसमें रियल टाइम पेमेंट करने के लिए इंटरनेट की जरूरत नहीं होती है. इसके अलावा आपको यहां यूपीआई पिन डालने की भी जरूरत नहीं होती है. कुल मिला के आप ऑफलाइन मोड में ट्रांजैक्शन कर सकते हैं.

कितना पेमेंट होगा ट्रांसफर

इस ऐप को आप इमरजेंसी में इस्‍तेमाल कर सकते हैं क्‍योंकि अगर आप मार्केट में खरीदारी के लिए जाते हैं और पेमेंट करने में दिक्‍कत आती है तो इससे 200 रुपये तक का पेमेंट किया जा सकता है. हालांकि आप इस वॉलेट में 2 हजार रुपये तक का बैलेंस रख सकते हैं. आपको बता दें कि इसका इस्‍तेमाल आप अनलिमिटेड कर सकते हैं. कई बैंक ने UPI लाइट को इनेबल कर दिया है.

कैसे करें यूज 

वॉलेट में पेमेंट एड करने के लिए इंटरनेट की जरूरत होगी. बैलेंस एड करने के बाद आप ऑफलाइन पेमेंट कर सकते हैं. इसमें आप UPI ऑटो पे का भी यूज कर सकते हैं. जिससे ऑटोमेटिक बैलेंस एड होता रहेगा. UPI Lite के जरिए यूजर्स फास्ट और आसानी से पेमेंट कर सकते हैं.

upi transaction without internet,how to send money without internet,bina internet ke upi payment kaise kare,how to transfer money without internet,payment without internet,how to use upi without internet,transaction money without internet,received money without internet

Share.

मैं सुभाष यादव ssresult.com का मालिक हूं। मुझे टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की खबरों से प्यार है और बिजनेस की खबरों में भी थोड़ी दिलचस्पी है। मेरा मकसद टेक्नोलॉजी की खबरों को आसान भाषा में लोगों तक पहुंचाना है। मुझसे ssresult88@gmail.com और subhashgaya2023@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है।

Leave A Reply