5G Service: कई शहरों में 5G सर्विस मिल रही है. इन शहरों में आप 5G का आनंद ले सकते हैं. इसके लिए आपके पास 5G हैंडसेट का होना जरूरी है. 5G की सर्विस फिलहाल Airtel और Jio की ओर से दी जा रही है. आने वाले समय में Vi की ओर से भी ये सर्विस शुरू की जाएगी.

Airtel Jio 5G Internet Service

5G नेटवर्क को भारत के कई शहरों में पेश कर दिया गया है. भारत में 5G सर्विस की शुरुआत Airtel और Jio ने शुरू की है. अब कई शहरों में Airtel और Jio की 5G सर्विस मिल रही है. फिलहाल पुराने प्लान के साथ ही 5G सर्विस का आनंद उठाया जा सकता है.

Jio की 5G सर्विस अब पहले से ज्यादा शहरों में लॉन्च हो गई है. दोनों ही कंपनियों ने कहा है कि आने वाले कुछ समय में ज्यादातर शहरों को 5G नेटवर्क से जोड़ दिया जाएगा. इससे यूजर्स 5G सर्विस का आनंद उठा सकते हैं.

अभी भारत के 8 शहरों में Airtel की 5G सर्विस उपलब्ध है. जबकि भारत के 6 शहरों में जियो की 5G सर्विस लॉन्च की गई है. इस साल के अंत तक ज्यादातर शहरों में ये सर्विस मिलने लगेगी. यहां पर आपको उन शहरों के बारे में बता रहे हैं जहां 5G की सर्विस मिल रही है.

Reliance Jio की 5G सर्विस फिलहाल दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, वाराणसी, चेन्नई और नाथद्वारा में उपलबध है. नाथद्वारा में Jio की 5G सर्विस Wi-Fi के जरिए मंदिर, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और दूसरे जगहों पर दी जाएगी.

Airtel की 5G सर्विस को अभी दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर और वाराणसी में पेश किया गया है. एयरटेल और जियो दोनों की 5G सर्विस दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और वाराणसी में उपलब्ध है.

OTA अपडेट का इंतजार

आपको बता दें कि ज्यादातर स्मार्टफोन पर अभी 5G का नेटवर्क नहीं मिल रहा है. इसके लिए स्मार्टफोन ब्रांड की ओर एक OTA अपडेट जारी किया जाएगा. इस अपडेट के बाद फोन में 5G का आनंद लिया जा सकता है. कई डिवाइस में अभी 5G का सपोर्ट आ गया है तो उस पर इस सर्विस का आनंद लिया जा सकता है.

important link’s 
List Click Here
Join Us WhatsApp GroupClick Here
Join Us Telegram ChannelClick Here 
Official websiteClick Here 
Share.

मैं सुभाष यादव ssresult.com का मालिक हूं। मुझे टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की खबरों से प्यार है और बिजनेस की खबरों में भी थोड़ी दिलचस्पी है। मेरा मकसद टेक्नोलॉजी की खबरों को आसान भाषा में लोगों तक पहुंचाना है। मुझसे ssresult88@gmail.com और subhashgaya2023@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है।

Leave A Reply