Airtel 5G अब सभी Smartphone में हुआ चालू, जानें कैसे करें इस्तेमाल

Airtel 5G

Airtel 5G: एयरटेल धीरे-धीरे सभी यूजर्स के लिए 5G सर्विस शुरू कर रहा है। 5जी फोन वाले यूजर्स इन 8 शहरों में हाई-स्पीड एयरटेल 5जी सर्विस का इस्तेमाल कर सकते हैं। टेलीकॉम ऑपरेटर सभी 5G फोन में 5G एक्सेस लाने के लिए ओईएम के साथ मिलकर काम कर रहा है।

टेलीकॉमटॉक की एक रिपोर्ट के अनुसार, एयरटेल ने वनप्लस और ओप्पो के साथ मिलकर एयरटेल की 5जी सर्विस को सपोर्ट करने के लिए अपने सभी 5जी फोन को अपडेट किया है।

इन शहरों में उपलब्ध है Airtel 5G

रिपोर्ट के मुताबिक, एयरटेल की वेबसाइट पर OnePlus और Oppo के सभी 5जी फोन को लिस्ट किया गया है। OnePlus ने हाल ही में अपने नवीनतम फ्लैगशिप OnePlus 10 Pro के लिए 5जी सपोर्ट को चालू किया है। अब 8 शहरों में चलने वाले सभी यूजर्स OnePlus 5जी फोन पर एयरटेल 5जी चला सकते हैं।

ये शहर दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर और वाराणसी हैं।

OnePlus फोन में कैसे चालू करें 5G

  • फोन की Settings में जाएं
  • Wi-Fi & networks पर क्लिक करें
  • SIM & network पर क्लिक करें
  • Preferred network type को क्लिक करें
  • अब 2G/3G/4G/5G (automatic) का ऑप्शन चुनें

5G नेटवर्क के लिए क्या है जरूरी फोन में 5G नेटवर्क के इस्तेमाल के लिए जरूरी है कि फोन 5G कनेक्टिविटी के साथ आता हो। मतलब फोन में प्रीफर्ड 5G नेटवर्क दिए गए हों। इसके अलावा आप जिस एरिया में मौजूद हों, वहां 5G नेटवर्क मौजूद होना जरूरी होगा। अगर आपके पास 5G फोन हौ और 5G नेटवर्क वाले एरिया में मौजूद हैं, तो चेक कर लें कि क्या आपके फोन में 5G नेटवर्क सपोर्ट दिया गया है।

अगर आप इन सभी कंडीशन को पूरा करते हैं, तो Airtel 5G नेटवर्क का इस्तेमाल किया जा सकेगा। बता दें कि एयरटेल की तरफ से ज्यादा से ज्यादा शहरों में 5G नेटवर्क को रोलआउट किया जा रहा है।

Important link’s 

App Download Click here Airtel 5G अब सभी Smartphone में हुआ चालू, जानें कैसे करें इस्तेमाल
Official Website Click Here 
Share.

मैं सुभाष यादव ssresult.com का मालिक हूं। मुझे टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की खबरों से प्यार है और बिजनेस की खबरों में भी थोड़ी दिलचस्पी है। मेरा मकसद टेक्नोलॉजी की खबरों को आसान भाषा में लोगों तक पहुंचाना है। मुझसे ssresult88@gmail.com और subhashgaya2023@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है।

Leave A Reply