Bihar Board 10th Math Exam Cancelled 2022

Bihar Board 10th Math Exam Cancelled 2022– बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा 17 फरवरी 2022 से मैट्रिक की परीक्षा शुरू हुई। 17 फरवरी यानी कि प्रथम दिन ही गणित की परीक्षा थी जो कि दोनों पारियों में गणित की परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित होने की। इसी बीच प्रथम और द्वितीय पाली की गणित प्रश्नों का एक सेइंटरनेट पर वायरल होने लगा ऐसे में यूट्यूब और काफी सारे सोशल मीडिया के माध्यम से यह जानकारी आने लगी कि प्रथम और द्वितीय पाली की गणित परीक्षा रद्द कर दी गई है।

क्या यह सही है? आखिरकार परीक्षा रद्द हुई या नहीं? इसी के बारे में इस आर्टिकल में हम जानेंगे आपको विस्तार से इस पर अपडेट देंगे। मैट्रिक परीक्षा देने वाले और उनके अभिभावक काफी परेशान है इस परीक्षा को लेकर कि आखिरकार अगर परीक्षा कैंसिल होती है तो 1 दिन और समय दिन देना पड़ेगा।

Fake 🤥 खबरों से बचने के लिए हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम से अभी जुड़े। 
Join WhatsAppClick Here
Join TelegramClick Here

कई छात्र ऐसे हैं जो गणित की परीक्षा काफी अच्छी ढंग से देख कर आए हैं और उन्हें इस परीक्षा को लेकर काफी चिंता हो रही है क्योंकि उनकी परीक्षा पहले दिन ही अच्छी गई थी और अगर दूसरी पर फिर से उस विषय के लिए परीक्षा ली जाती है तो पता नहीं किस तरह का परीक्षा जाए।


आप ये भी पढ़ें- Bihar Board Inter Result : बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा में 2500 में मिलेगा 75% नंबर !!

Bihar Board 10th Math Exam Cancelled 2022 

बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षा शुरू होने से पहले करीब 8:00 बजे से हैं गणित की एक सेठ इंटरनेट पर वायरल होने लगी थी ऐसे में कई सारे मीडिया रिपोर्ट द्वारा इस न्यूज़ को काफी जोर-शोर से दिखाया गया कि बिहार बोर्ड द्वारा इस बार फिर से प्रश्नपत्र वायरल हो रहा है और यह परीक्षा कैंसिल किया जा सकता है और इसे द्वारा से तिथि जारी कर अगले दिन आयोजित किया जा सकता है।

हालांकि बोर्ड के तरफ से उस दिन किसी तरह का कोई आदेश या कोई नोटिस जारी नहीं किया गया।


आप ये भी पढ़ें- Bihar Board 12th Copy Check Date 2022 : BSEB Inter Copy Checking 2022 बिहार बोर्ड इंटर का कॉपी जांच कब से होगा शुरू

पूर्वी चंपारण से हुआ था प्रश्नपत्र वायरल 

गणित की परीक्षा के दिन सूत्रों से मिली सूचना के अनुसार पूर्वी चंपारण जिले से प्रश्न पत्र वायरल होना शुरू हुआ था इसी बीच पूर्वी चंपारण के डीएम इस परीक्षा को जांच कराने की आदेश दें और तीन सदस्यीय जांच टीम का गठन कर दिया।

उसके बाद इस पर जांच भी हुई लेकिन वोट प्रशासन का कहना है कि मैट्रिक की परीक्षा प्रथम पाली में गणित की परीक्षा के दौरान कुछ सोशल मीडिया अकाउंट से इसे वायरल किया गया था जो कि यह प्रश्न पत्र सही है या गलत इस पर वोट अध्यक्ष आनंद किशोर द्वारा पूर्वी चंपारण के डीएम को इसे जांच कराने की आदेश दिया था।

फिलहाल इस पर जांच चल रही है। जांच में पाए जाने वाले दोषियों को इस पर सजा दी जाएगी। गणित की परीक्षा रद्द करने पर कोई विचार नहीं है और इसे रद्द नहीं किया जाएगा।

सभी छात्र रहे निश्चिंत 

बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षा देने वाले सभी छात्र छात्राओं को मैं निश्चिंत रूप से रहने की हिदायत देता हूं। यह हिदायत कोई बोर्ड या फिर डीएम द्वारा नहीं मेरे द्वारा दिया जा रहा है क्योंकि इस तरह की हरकतें प्रत्येक साल होता है और यूट्ब और कई सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से इस तरह से अफवाह फैलाया जाता है।

आप सभी को मैं यह बता दूं कि अगर आप इस तरह के फेक वीडियो से फेक खबरों से बचना चाहते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं हमारे टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप से भी जुड़ सकते हैं किसी भी तरह का कोई भी बात करनी हो तो आप हमें व्हाट्सएप टेलीग्राम और यूट्यूब कमेंट के माध्यम से डायरेक्ट हमसे बात कर सकते हैं। 

यूट्यूब चैनल, व्हाट्सएप ग्रुप, टेलीग्राम ग्रुप का लिंक यहां दिया गया है। 
YouTube channelSubscribe
WhatsApp GroupJoin
Telegram GroupJoin

Bihar board math 17 feb exam cancelled 2022,bihar board math first sitting exam cancelled 2022,bihar board math second sitting exam cancelled 2022,bihar board math math exam cancelled 2022,bihar board 17 feb math first sitting,17 feb math first sitting answer,bihar board 17feb question out 2022,bihar board matric math exam cancelled 2022,bihar board matric exam cancelled 2022

Share.

मैं सुभाष यादव ssresult.com का मालिक हूं। मुझे टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की खबरों से प्यार है और बिजनेस की खबरों में भी थोड़ी दिलचस्पी है। मेरा मकसद टेक्नोलॉजी की खबरों को आसान भाषा में लोगों तक पहुंचाना है। मुझसे ssresult88@gmail.com और subhashgaya2023@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है।

Leave A Reply