[New] Free Laptop Tablet Yojana list 2022 : अब सिर्फ SMS वाले छात्रों को मिलेगा फ़्री लैपटॉप टैबलेट, जानें कैसे

Free Laptop Tablet Yojana list 2022Free Laptop Tablet Yojana list 2022 

Free Laptop Tablet Yojana list 2022 : उत्तर प्रदेश सरकार छात्रों को ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई के लिए प्रोत्साहित करने के लिए टैबलेट और स्मार्टफोन बांटने की तैयारियां शुरू कर दी है। यूपी में फ्री लैपटॉप योजना लिस्ट 2022 मे केवल उन्हीं छात्रों को इस योजना का लाभ मिलेगा जिनके पास sms पहुंचा है।

डीएस कॉलेज अलीगढ़ (DS College Aligarh) की लिस्ट जारी हो गई है। इन छात्रों को विधानसभा चुनाव (Assembly elections) के बाद फ्री लैपटॉप टैबलेट (Free Laptop tablet) बांटे जाएंगे। 

आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि उत्तर प्रदेश सरकार पहले द्वारा पहले सची में जितने भी विद्यार्थियों के नाम थे उनमें से अधिकतर को स्मार्टफोन टैबलेट और लैपटाप बांटे गए हैं। बाकी के वैसे भी तैयार थी जिनका पहला लिस्ट में नाम था और उन्हें उस दिन लैपटॉप यह स्मार्टफोन प्राप्त नहीं हो पाया उन्हें दूसरी बार वितरण करते समय सबसे पहले उन्हीं विद्यार्थियों को वितरण किया जाएगा।

Join WhatsApp Group Join Now

Join Telegram Channel Join Now

उनके पास एक बार फिर से मैसेज (sms) और फोन कॉल करके अगली बार वितरण स्थल पर बुलाया जाएगा। उन सभी छात्र छात्राओं से निवेदन है कि कुछ दिन और सब्र रखें आप सभी को स्मार्ट फोन और लैपटॉप जरूर मिलेगा।

यूपी फ्री लैपटॉप योजना के लिए पात्रता मानदंड 

  • छात्र केवल यूपी स्टेट बोर्ड के छात्र ही इस योजना का लाभ उठा सकते हैं।
  • इस योजना के लिए यूपी बोर्ड से 12वीं की परीक्षा पास करने वाले छात्र पात्र हैं।
  • आवेदक को 12वीं कक्षा में कम से कम 65% अंक प्राप्त होने चाहिए।
  • छात्र या आवेदक उत्तर प्रदेश का वास्तविक निवासी होना चाहिए।

SMS वाले छात्रों को मिलेगा अब भी मिल रहा लैपटॉप टैबलेट 

फ्री लैपटॉप टैबलेट लिस्ट में अब उन लोगों को लैपटॉप मिलेगा जिनके पास sms पहुंच चुका हो। उन छात्रों को आचार संहिता के बाद इस सुविधा का लाभ मिलेगा। किसी किसी जिले में अभी भी छात्रों को अधिकारियों द्वारा बुलाया जा रहा है और इस योजना का लाभ दिया जा रहा है।

अगर आपका नाम पहला लिस्ट में नहीं आया था तो आप दूसरा लिस्ट देख सकते हैं लिस्ट में नाम अगर हो तो आपके पास sms जरूर जाएगा। लिस्ट को देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

Free Laptop Tablet list 2022 

उत्तर प्रदेश सरकार ने छात्र छात्राओं को प्रोत्साहित करने के लिए और ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई को बढ़ावा देने के लिए विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार की मुफ्त लैपटॉप और स्मार्टफोन योजना 2021-22 दिसंबर माह से शुरू हो गई है।

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की जयंती के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विभिन्न पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष के छात्र छात्राओं को मुफ्त लैपटॉप और स्मार्टफोन टेबलेट वितरण करेंगे।

इस कार्यक्रम का प्राथमिक लक्ष्य छात्रों को तकनीकी प्रशिक्षण प्रदान करना है। इस योजना के बारे में अधिक जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल से जरूर जुड़े।

और यूपी सरकार की सभी योजनाओं के बारे में सबसे पहले अपडेट पाने के लिए SSRESULT.COM को बुकमार्क करें ताकि समय-समय पर इसे विजिट कर पाना आसान हो।

ये देखें:– Up Free Laptop Tablet Yojana list 2022 : 26 जनवरी को इस कॉलेज में वितरण होगा लैपटॉप और स्मार्टफोन सूची में अपना नाम देखें

सभी नई लिस्ट यहाँ से डाउनलोड करे

Download Pdf List in Telegram ChannelClick Here
Check List Registration Laptop Click Here
Join Telegram Fast laptop UpdateClick Here
Official WebsiteClick Here

नोट:सभी कॉलेज का लिस्ट एक बार जारी नहीं हुआ है, इसलिए जैसे-जैसे कॉलेज का लिस्ट जारी किया जा रहा है ऑफिशियल टेलीग्राम चैनल पर उपलब्ध है वहां से आप पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं। कोई भी नया लिस्ट जारी होने पर पीडीएफ टेलीग्राम पर डाल दिया जाता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *