KVS Admission Merit List Download 2023 जारी: केंद्रीय विघालय ने नामांकन के लिए सूची किया जारी, यहां चेक करें लिस्ट Best Darect लिंक

KVC Admission Merit List 2023

KVC Admission 2023 Merit List: केंद्रीय  विद्यालय के 1200 स्कूलों में कक्षा पहली में प्रवेश के लिए आवेदन की प्रक्रिया बीते सोमवार को खत्म हुई है। जिसके बाद से केवीएस एडमिशन के लिए पहली बार लिस्ट जारी करने की तैयारी में जुट गया है। अगर सब कुछ सेडयुल के मुताबिक रहा तो 20 अप्रैल को दाखिला की पहली लिस्ट जारी कर दी जाएगी जिसके बाद अपने बच्चों को प्रवेश दिलाने के लिए आवेदन करने वाले पेरेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे।

शेड्यूल के मुताबिक पहले लिस्ट में जिन छात्रों का नाम होगा उन्हें काउंसलिंग के लिए 21 से 27 अप्रैल के बीच उपस्थित होना होगा इस दौरान उन्हें संबंधित डाक्यूमेंट्स भी लेकर जाना होगा । वहीं अगर निर्धारित तारीख पर पेरेंट्स दाखिला के लिए नहीं पहुंचे तो एडमिशन कैंसिल कर दिया जाएगा वही पहले लिस्ट के बाद केवीएस दूसरी और तीसरी लिस्ट भी जारी करेगा। अगर सिटे बचेगी तो केवीएस की तरफ से चौथी लिस्ट भी जारी की जाएगी।

KVS Admission Important Documents 2023

KVS Admission Important Documents 2023: यहां पर महत्व सभी डॉक्यूमेंट दिखा दिया गया है जो आप के नामांकन में आवश्यक होगी।

  • छात्र /छात्रा का बर्थ सर्टिफिकेट। जैसे
  • (एससी, एस्टी, ओबीसी, एनसीएल,बीपीएल)
  • पेरेंट्स/गार्जियन का सर्विस सर्टिफिकेट
  • डिफेंस इम्प्लाइ के मामले में रिटायरमेंट सर्टिफिकेट
  • रेजिडेंस प्रूफ
  • फोटो
  • आधार कार्ड

केवीएस कक्षा 1 में प्रवेश के लिए न्यूनतम आयु 31 मार्च 2023 को 6 वर्ष होगी। सीटों का आरक्षण वेबसाइट पर उपलब्ध केवीएस प्रवेश दिशा निर्देश 2024 के अनुसार होगा अकादमिक वर्ष 2024 के लिए पूरे भारत में केंद्रीय विद्यालय में कक्षा 1 में प्रवेश के लिए पोर्टल को विशेष रुप से सक्रिय किया गया है।

Important Link

1St merit List DownloadClick HereNew
2St merit List DownloadClick Here ( (available soon)
3St merit List DownloadClick Here ( (available soon)
Join Telegram ChannelClick Here
Official websiteClick Here

इधर ,मीडिया रिपोर्ट को मानो तो केवीएस क्लास -2 में एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 अप्रैल से शुरू हो सकती है। आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद अभ्यार्थी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकेंगे आवेदन का स्टेप ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया जाएगा केवीएस की तरफ से उन्हें फॉर्म एक्सेप्ट किया जाएगा जो फॉर्म सही-सही भरेंगे।

Join Us Social Media

For TelegramFor Twitter
FacebookInstagram
For WebsiteFor YouTube
Share.

मैं सुभाष यादव ssresult.com का मालिक हूं। मुझे टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की खबरों से प्यार है और बिजनेस की खबरों में भी थोड़ी दिलचस्पी है। मेरा मकसद टेक्नोलॉजी की खबरों को आसान भाषा में लोगों तक पहुंचाना है। मुझसे ssresult88@gmail.com और subhashgaya2023@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है।

Leave A Reply