Raghav Chadha News

Raghav Chadha News: आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा की सदस्यता बहाल कर दी गई है। उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को अपना फैसला सुनाते हुए चड्ढा की सदस्यता बहाल करने का आदेश दिया।

चड्ढा की सदस्यता 24 जुलाई, 2023 को रद्द कर दी गई थी। भाजपा सांसद जीवीएल नरसिम्हन ने चड्ढा की सदस्यता को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। नरसिम्हन ने आरोप लगाया था कि चड्ढा ने राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ लेने से पहले ही 2022 के पंजाब विधानसभा चुनावों में चुनाव प्रचार किया था, जो नियमों का उल्लंघन है।

सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि चड्ढा ने शपथ लेने से पहले चुनाव प्रचार किया था, लेकिन यह नियमों का उल्लंघन नहीं है। कोर्ट ने कहा कि चड्ढा ने चुनाव प्रचार केवल अपने पिता के लिए किया था, जो उस समय पंजाब के मुख्यमंत्री थे।

चड्ढा की सदस्यता बहाल होने से आम आदमी पार्टी को बड़ी राहत मिली है। चड्ढा पार्टी के शीर्ष नेताओं में से एक हैं और उनके पास अच्छा जनसंपर्क है। चड्ढा की सदस्यता बहाल होने से पार्टी को लोकसभा चुनावों में भी फायदा मिल सकता है।

चड्ढा ने अपनी सदस्यता बहाल होने पर खुशी व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि यह फैसला लोकतंत्र की जीत है। चड्ढा ने कहा कि वह पार्टी के लिए और अधिक मेहनत करेंगे।

चड्ढा की सदस्यता बहाल होने पर राजनीतिक प्रतिक्रियाएं भी सामने आई हैं। भाजपा ने फैसले पर नाराजगी व्यक्त की है। भाजपा ने आरोप लगाया है कि फैसला पक्षपाती है। कांग्रेस ने फैसले का स्वागत किया है। कांग्रेस ने कहा कि फैसला लोकतंत्र की जीत है।

Share.

मैं सुभाष यादव ssresult.com का मालिक हूं। मुझे टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की खबरों से प्यार है और बिजनेस की खबरों में भी थोड़ी दिलचस्पी है। मेरा मकसद टेक्नोलॉजी की खबरों को आसान भाषा में लोगों तक पहुंचाना है। मुझसे ssresult88@gmail.com और subhashgaya2023@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है।

Comments are closed.