Bullet Train in Bihar
Bullet Train in Bihar

Bullet Train in Bihar: बिहार में बुलेट ट्रेन का रूट तय हो गया है। बुलेट ट्रेन दिल्ली से हावड़ा के बीच चलेगी और इसके रास्ते में बिहार के चार स्टेशन बनेंगे। इन स्टेशनों के नाम हैं बक्सर, आरा, पटना और गया।

बुलेट ट्रेन का रूट दिल्ली से शुरू होकर मेरठ, अलीगढ़, आगरा, कानपुर, लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज, पटना, गया और हावड़ा तक जाएगा। इस रूट की लंबाई लगभग 1,500 किलोमीटर होगी।

बुलेट ट्रेन की गति 350 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। यह ट्रेन दिल्ली से हावड़ा तक की दूरी लगभग 5 घंटे में पूरी करेगी।

बिहार में बुलेट ट्रेन के लिए 2024 में भूमि अधिग्रहण शुरू होगा। ट्रेन का निर्माण 2026 में शुरू होगा और 2030 तक पूरा होने की उम्मीद है।

बुलेट ट्रेन के बिहार आने से राज्य के विकास को काफी बढ़ावा मिलेगा। यह ट्रेन बिहार के लोगों को दिल्ली और अन्य बड़े शहरों तक जल्दी और आसानी से पहुंचाने में मदद करेगी।

बुलेट ट्रेन के बिहार में आने से होने वाले फायदे

बुलेट ट्रेन के बिहार में आने से कई फायदे होंगे, जिनमें शामिल हैं:

  • बिहार के लोगों को दिल्ली और अन्य बड़े शहरों तक जल्दी और आसानी से पहुंचाने में मदद मिलेगी।
  • बिहार की आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलेगा।
  • बिहार में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।
  • बिहार में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

बुलेट ट्रेन के बिहार आने से राज्य के लोगों को एक नई उम्मीद मिली है। यह ट्रेन बिहार के विकास में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

Jio AirFiber ने बिहार और झारखंड में शुरू की अपनी सेवाएं, जानिए कैसे करें आवेदन

सलमान खान की फिल्म ‘किक 2’ की रिलीज डेट और ट्रेलर रिलीज की घोषणा

Share.

मैं सुभाष यादव ssresult.com का मालिक हूं। मुझे टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की खबरों से प्यार है और बिजनेस की खबरों में भी थोड़ी दिलचस्पी है। मेरा मकसद टेक्नोलॉजी की खबरों को आसान भाषा में लोगों तक पहुंचाना है। मुझसे ssresult88@gmail.com और subhashgaya2023@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है।

Comments are closed.