SSC MTS, Havaldar Tier 1 Result 2023: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा मल्टी-टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ और हवलदार भर्ती परीक्षा 2023 का परिणाम 25 अगस्त, 2023 को जारी किया जाएगा। यह परीक्षा दो चरणों में 2 से 19 मई 2023 और 13 से 20 जून 2023 तक आयोजित की गई थी।

SSC MTS, Havaldar Tier 1 Result 2023

परिणाम SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार अपना परिणाम अपने रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ का उपयोग करके देख सकेंगे।

परिणाम में उम्मीदवारों के रोल नंबर, नाम, प्राप्त अंक, कट ऑफ मार्क्स और मेरिट सूची शामिल होगी। कट ऑफ मार्क्स उन न्यूनतम अंकों को दर्शाते हैं जो उम्मीदवारों को अगले चरण, टीयर 2 परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए प्राप्त करने होंगे।

SSC MTS और हवलदार भर्ती परीक्षा के लिए कुल 12,523 रिक्तियां हैं। इनमें MTS के लिए 3603 और हवलदार के लिए 3698 रिक्तियां शामिल हैं।

परिणाम जारी होने के बाद, उम्मीदवार अपने परिणाम की जांच करने और आगे की प्रक्रिया के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए SSC की वेबसाइट पर जा सकते हैं।

कुछ महत्वपूर्ण बिंदु:

  • परिणाम 25 अगस्त, 2023 को जारी किया जाएगा।
  • परिणाम SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर उपलब्ध होगा।
  • परिणाम में उम्मीदवारों के रोल नंबर, नाम, प्राप्त अंक, कट ऑफ मार्क्स और मेरिट सूची शामिल होगी।
  • कट ऑफ मार्क्स उन न्यूनतम अंकों को दर्शाते हैं जो उम्मीदवारों को अगले चरण, टीयर 2 परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए प्राप्त करने होंगे।

SSC MTS और हवलदार भर्ती परीक्षा के बारे में अधिक जानकारी:

SSC MTS और हवलदार भर्ती परीक्षा एक राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है जो विभिन्न सरकारी विभागों में मल्टी-टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ और हवलदार के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाती है।

परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जाती है: टीयर 1 और टीयर 2। टीयर 1 परीक्षा कंप्यूटर आधारित परीक्षा है जिसमें सामान्य हिंदी, सामान्य इंग्लिश, सामान्य विज्ञान, सामान्य ज्ञान और गणित से संबंधित प्रश्न पूछे जाते हैं। टीयर 2 परीक्षा एक लिखित परीक्षा है जिसमें सामान्य हिंदी, सामान्य इंग्लिश, सामान्य विज्ञान, सामान्य ज्ञान, गणित और कंप्यूटर से संबंधित प्रश्न पूछे जाते हैं।

परीक्षा के लिए पात्रता मानदंड निम्नलिखित हैं:

  • उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं परीक्षा पास होना चाहिए।
  • उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से कम और 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।
  • उम्मीदवारों को शारीरिक रूप से फिट होना चाहिए।

परीक्षा के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया ऑनलाइन है। उम्मीदवार SSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Share.

मैं सुभाष यादव ssresult.com का मालिक हूं। मुझे टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की खबरों से प्यार है और बिजनेस की खबरों में भी थोड़ी दिलचस्पी है। मेरा मकसद टेक्नोलॉजी की खबरों को आसान भाषा में लोगों तक पहुंचाना है। मुझसे ssresult88@gmail.com और subhashgaya2023@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है।

Comments are closed.