taarak mehata ke jethaalaal kee riyal patnee khoobasooratee mein babita ko detee hai maat dekhie tasveeren

टीवी का मशहूर और सबसे पुराना शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ लोगों का सबसे पसंदीदा और लोकप्रिय सीरियल में से एक है। इस सीरियल में सबसे ज्‍यादा लोकप्रिय और पसंदीदा कलाकार जेठालाल और उनकी पत्‍नी दयाबेन हैं। बता दें कि जेठालाल का किरदार निभा रहे दिलीप जोशी रीयल लाइफ में शादीशुदा हैं और उनकी पत्नी का नाम जयमाला जोशी है।

रीयल लाईफ में भी जेठालाल हैं शादीशुदा 

बता दें कि जेठालाल यानि कि दिलीप जोशी की पत्नी एक गृहणी हैं। लेकिन देखने में वह बेहद खूबसूरत नजर आती है। ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो काफी पॉपुलर शो है। इस शो की टीआरपी भी काफी ज्यादा है।

घर-घर में ‘जेठालाल’ का किरदार पसंद किया जाता है। दरअसल, शो की कहानी जेठालाल और उसके परिवार के ईर्द-गिर्द ही घूमती है, जिसके चलते जेठालाल और दयाबेन का किरदार खूब पसंद किया जाता है।

taarak mehata ke jethaalaal kee riyal patnee khoobasooratee mein babita ko detee hai maat dekhie tasveeren

दिलीप जोशी की बीवी है बेहद खूबसूरत

तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो के जेठालाल और उनके परिवार से तो हर कोई वाकिफ है, लेकिन क्या कोई उनकी रीयल लाइफ और उनके रीयल परिवार के बारे में जानता हैं चलिए आज हम आपको जेठालाल यानि कि दिलीप जोशी और उनके परिवार के बारे में बताएंगे।

दिलीप जोशी रीयल लाइफ में भी शादीशुदा हैं और उनकी पत्नी का नाम जयमाला जोशी है। वहीं उनकी पत्नी जयमाला जोशी खूबसूरती में किसी एक्ट्रेस से कम नही हैं।

लाइमलाईट से दूर रहती हैं जयामाला जोशी

बता दें कि जयामाला जोशी टीवी की चकाचौंध भरी लाइमलाइट से दूर ही रहती हैं। हालांकि, वह दिलीप जोशी के साथ अवार्ड फंक्शन में कभी कभी नजर आ जाती हैं। दिलीप जोशी अब 52 साल के हो गए है और उनका जन्म 26 मई 1968 में हुआ था।

उर्फी जावेद से भी सुन्दर है उनकी बहन, सिर्फ इस वजह से उर्फी चर्चे में है

आपको बता दें दिलीप जोशी और जयमाला की शादी को 20 साल पूरे हो गए हैं। वहीं इन दोनों के अब दो बच्चे हैं, एक बेटी जिसका नाम नियती जोशी और एक बेटा रित्विक जोशी है।

दिलीप जोशी को मिल चुके हैं कई अवार्ड्स

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 2008 में दिलीप जोशी को ‘जेठालाल गड़ा’ का किरदार मिलने से उनकी लाइफ पूरी तरह से बदल गई। जिसके बाद उन्होंने एक नया मुकाम हासिल किया उनको एक नई पहचान मिली। इस किरदार को निभाने के लिए दिलीप जोशी को 5 टेली अवार्ड्स और 2 आईटीए अवार्ड्स समेत कई और अवॉर्ड्स भी मिल चुके है।

इसके अलावा दिलीप जोशी को अपने ग्रेजुएट के दिनों में इंडियन नेशनल थियेटर में दो बार बेस्ट एक्टर का अवार्ड भी मिल चुका है।

सलमान खान के साथ फिल्मी करियर की शुरूआत

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो में आने से पहले दिलीप जोशी ने कई बड़ी फिल्मों में अपना किरदार निभाया है। बता दें कि दिलीप जोशी ने सलमान खान के साथ फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से फिल्मी करियर की शुरूआत की थी।

दिलीप जोशी ने इस फिल्म में ‘रामू’ का किरदार निभाया था। इसके अलावा दिलीप जोशी ‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’ और ‘हम आपके हैं कौन’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके हैं।

Share.

मैं सुभाष यादव ssresult.com का मालिक हूं। मुझे टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की खबरों से प्यार है और बिजनेस की खबरों में भी थोड़ी दिलचस्पी है। मेरा मकसद टेक्नोलॉजी की खबरों को आसान भाषा में लोगों तक पहुंचाना है। मुझसे ssresult88@gmail.com और subhashgaya2023@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है।

Leave A Reply