Apple iPhone 15 pro and Pro Max Launched

Apple iPhone 15 pro and Pro Max Launched : एप्पल ने कैलिफोर्निया में एपल हेडक्वार्टर के ‘स्टीव जॉब्स थिएटर’ में iPhone 15 pro और iPhone 15 Pro Max फोन्स को लॉन्च कर दिया है. एप्पल के ये दोनों ही फोन्स के प्री-ऑर्डर 15 सितंबर से शुरू हो जाएगे, लेकिन भारत में ये iPhone 15 pro और iPhone 15 Pro Max 22 सितंबर से उपलब्ध होंगे.

अगर आप मुंबई या दिल्ली से हैं तो एप्पल के स्टोर पर जाकर इन फोन्स को बुक कर सकते हैं. वहीं दूसरे शहर के लोग एप्पल की ऑफिशियल साइट पर जाकर iPhone 15 pro और iPhone 15 Pro Max फोन्स को बुक कर सकते हैं. आइए जानते हैं iPhone 15 pro और iPhone 15 Pro Max फोन्स में क्या कुछ खास दिया गया है.

iPhone 15 pro और iPhone 15 Pro Max की प्राइस 

एप्पल ने आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स की प्राइस अपने आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स के बाराबर रखी है. जहां एप्पल ने आईफोन 15 प्रो के 128 GB स्टोरेज वेरिएंट को 999 डॉलर में लॉन्च किया है. वहीं आईफोन 15 प्रो मैक्स को 1199 डॉलर में लॉन्च किया है.

iPhone 15 pro और iPhone 15 Pro Max के स्पेसिफिकेशन

आईफोन 15 प्रो में जहां 6.1 इंच की HDR डिस्प्ले मिलेगी. वहीं आईफोन 15 प्रो मैक्स में 6.7 इंच की डिस्प्ले मिलेगी. एप्पल के इन दोनों ही फोन्स में डायनामिक आइसलैंड फीचर मिलेगा. साथ ही iPhone 15 pro और iPhone 15 Pro Max की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इनकी बैटरी 100 प्रतिशत रिसायकल मैटेरियल से तैयारी की गई है.

इसके अलावा iPhone 15 pro और iPhone 15 Pro Max में एप्पल ने नया A17 प्रो चिपसेट दिया है, जो गेमिंग के एक्सपीरियस को एक कदम और आगे बढ़ाता है. वहीं दावा किया जा रहा है कि एप्पल का नया A17 प्रो चिपसेट दुनिया का सबसे तेज चिपसेट है. साथ ही iPhone 15 pro और iPhone 15 Pro Max की परफॉर्मेंस को बेहतर करने के लिए इसमें 6 core GPU और हैंडल कॉम्प्लेक्स एप्लीकेशन और रे ट्रैकिंग फीचर भी दिए हैं.

iPhone 15 pro और iPhone 15 Pro Max के फीचर्स

एप्पल के iPhone 15 pro और Pro Max टाइटेनियम डिजाइन के साथ लॉन्च हुए हैं. इसमें कस्टमाइज्ड एक्शन बटन मिलेगा और नेक्स्ट जेनरेशन पोर्टेट की फैसिलिटी मिलेगी. iPhone 15 pro और Pro Max चार कलर्स जैसे ब्लैक टाइटेनियम, ब्लू टाइटेनियम, व्हाइट टाइटेनियम और नैचुरल टाइटेनियम में लॉन्च किए गए हैं. नई iPhone 15 Series में इस बार यूजर्स को USB TypeC पोर्ट का सपोर्ट चार्जिंग के लिए मिलेगा. यानी फोन से लाइटनिंग पोर्ट को हटाया गया है. यही पोर्ट अब ज्यादातर नए Android में मिलता है.

iPhone 15 pro और Pro Max के कैमरा की बात करें तो इनके रियर पैनल में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसमें 48MP का मैन पोर्टेट कैमरा मिलेगा, जो नाइट मोड में बेहतरीन फोटो क्लिक करता है. 24MP के न्यू फोटोनिक कैमरा मिलेगा, जिसमें कस्टमाइज कैमरा एक्सपीरियंस मिलेगा. साथ ही थर्ड कैमरा में 5X ऑप्टिकल जूम के साथ 12MP का टेलीफोटो कैमरा मिलेगा.

Read more