Apple iPhone 15 की लॉन्चिंग के बाद से ही iPhone 16 को लेकर चर्चा चल रही है. 2024 में लॉन्च होने वाले iPhone को लेकर कई टिप्स्टर और मीडिया रिपोर्ट्स में अलग-अलग फीचर्स का दावा किया है. इसी बीच हम आपको कंपनी की नई तैयारी की बारे में बताने जा रहे हैं. दरअसल, Apple ने एक नया पेटेंट फाइल किया है, जिसके बाद iPhone को नया फीचर मिल सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स में इस फीचर का नाम Underwater Mode बताया है.

Apple की तरफ से पेटेंट के लिए 78 पेज की एक फाइल दी है. यह फाइल यूनाइटेड स्टेट पेटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफिस (USPTO) में दी है. इसमें स्पेशल iPhone इंटरफेस डिजाइन को दिखाया है, जो पानी के अंदर इस्तेमाल करने का फीचर दे सकता है. हालांकि मौजूदा iOS सॉफ्टवेयर में ऐसा कोई फीचर नहीं है, जो iPhone के गीले होने के बाद उसे चलाने में मदद कर सके.

मिल सकता है Underwater User Interface?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Apple के इस अपकमिंग मोड के तहत यूजर्स को नया इंटरफेस मिलेगा. इसका नाम Underwater User Interface हो सकता है. इस इंटरफेस के तहत यूजर्स को बड़े बटन और हार्डवेयर वॉल्यूम बटन पर कई कंट्रोल्स मिलेंगे. हालांकि अभी कंपनी ने ऑफिशियली इस फीचर को कंफर्म नहीं किया है. आने वाले दिनों में इसको लेकर और ज्यादा डिटेल्स सामने आ सकती है.  

फिजिकल बटन पर मिलेंगे नए फीचर

उदाहरण के रूप में समझें तो कैमरा ऐप जूम के लिए वॉल्यूम रॉकर का इस्तेमाल कर सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह फीचर iPhone 16 में देखने को मिल सकता है. इसमें न्यू कैप्चर बटन नजर आ सकता है. बताते चलें कि अंडरवाटर मोड को साल 2022 में फाइल किया था, जिसका मकसद iPhone के यूज को बेहतर बनाना था. इसमें खासकर पानी के अंदर कैमरे का इस्तेमाल करना है.

Apple Watch Ultra भी है वॉटर रेसिस्टेंस

Apple Watch Ultra में पहले से ही बेहतर वॉटर रेसिस्टेंस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है. इस वॉच को पहनकर 40 मीटर की गहराई तक स्कूबा डाइविंग कर सकते हैं. हाल ही में कई दूसरे ब्रांड ने बेहतर वॉटर रेसिस्टेंट रेटिंग के साथ अपने फोन को लॉन्च किया है, जिसमें Redmi Note 13 Pro और OnePlus 12 के नाम भी शामिल हैं.

ओप्पो ने गरीबों के बजट में लॉन्च किया ओप्पो रेनो 10, शानदार प्रोसेसर और जबरदस्त कैमरा क्वालिटी

iQOO Neo 9 Pro जल्द होगा लॉन्च, प्रीबुकिंग पर मिल रहा खास ऑफर, जानिए डिटेल्स

Nokia नहीं हुआ खत्म, 2024 में कंपनी अपने 17 नए स्मार्टफोन करेगी लॉन्च; जाने इसके बारे में

Share.

मैं सुभाष यादव ssresult.com का मालिक हूं। मुझे टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की खबरों से प्यार है और बिजनेस की खबरों में भी थोड़ी दिलचस्पी है। मेरा मकसद टेक्नोलॉजी की खबरों को आसान भाषा में लोगों तक पहुंचाना है। मुझसे ssresult88@gmail.com और subhashgaya2023@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है।

Comments are closed.